वामपंथी समाजवादी दलों ने आज फिर कलेक्टर से मिलकर सभी को निशुल्क राशन उपलब्ध कराने की मांग की, मुख्यमंत्री जिला प्रशासन को स्पष्ट आदेश दे

इंदौर। कंट्रोल दुकानों से निशुल्क राशन वितरण के मामले में भ्रम की स्थिति बनी हुई है ।मध्य प्रदेश सरकार कहती है कि सभी गरीबों को कंट्रोल दुकानों से निशुल्क राशन दिया जाएगा, लेकिन जिला प्रशासन का कहना है कि ऐसा कोई आदेश नहीं है, केवल गरीबी रेखा के कार्ड वालों को ही राशन उपलब्ध कराया जाएगा। इस संबंध में कम्युनिस्ट और सोशलिस्ट पार्टी के नेताओं ने आज फिर अतिरिक्त जिला कलेक्टर से मिलकर मांग की कि सभी  गरीब मजदूरों को निशुल्क राशन उपलब्ध कराया जाए। इस संबंध में एडीएम बीबीएस तोमर से इन दलों के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की और ज्ञापन दिया तथा कहा कि यदि राज्य शासन का आदेश है कि सभी गरीबों को राशन दिया जाए तो कंट्रोल दुकानों को स्पष्ट निर्देशित करें। प्रतिनिधिमंडल को श्री तोमर ने बताया कि राज्य सरकार का ऐसा कोई आदेश अभी तक नहीं आया है इस कारण इंदौर में सभी को निशुल्क राशन दिया जाना संभव नहीं है । उन्होंने कहा कि इस संबंध में आपकी बात को ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा जाएगा और कोशिश की जाएगी कि इस पर राज्य सरकार की स्वीकृति मिल जाए ।

प्रतिनिधिमंडल ने में मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी सोशलिस्ट पार्टी और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के प्रतिनिधि सर्व श्री कैलाश लिंबो दिया, अरुण चौहान, रूद्र पाल  यादव ,रामस्वरूप मंत्री और भागीरथ कछवाय शामिल थे। प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से अपील की है कि 3 माह के लगातार लॉकडाउन के चलते कई लोगों  की रोजी-रोटी पर विपरीत असर हुआ है लोगों को घरों में खाने के लाले पड़े हुए हैं । रिक्शा चालक,हम्माल, दैनिक वेतन भोगी ,भवन निर्माण में लगे मजदूरों और ऐसे ही हजारों परिवारों के सामने भूखों मरने की नौबत आ गई है, इसलिए तत्काल इन लोगों को कंट्रोल दुकानों से निशुल्क राशन वितरण की व्यवस्था की जाए यदि  प्रशासन ने  नहीं किया तो वामपंथी समाजवादी दल इन लोगों को गोलबंद  कर आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

रामस्वरूप मंत्री 

प्रदेश अध्यक्ष, सोशलिस्ट पार्टी (इंडिया) 

9425902303

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *