सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया)
कान्हमऊ, सिधौली, सीतापुर
गोष्ठी की चर्चा
21.07.2014 सुबह 11 बजे

उपस्थितः
डाॅ शुचिता कुमार जिला अध्यक्ष
श्री अनुराग कुमार महा सचिव (शिक्षा)
श्री दीपक शर्मा महा सचिव (कोशाध्यक्ष)
श्री अतुल कुमार शुक्ला महा सचिव (स्वास्थ्य)
श्री अनुराग आग्नेय महा सचिव (मीडि़या और जनसंपर्कद्ध)
सुश्री प्रियंका बिष्ट सदस्य
सुश्री स्नेह लता मिश्रा सदस्य
सुश्री शशी लता मिश्रा सदस्य
सुश्री पूनम देवी मुलायमपुर 8382984908
श्री भारत सिंह तेरवा सदस्य 9161810093
श्री विवेक कुमार सिंह तेरवा सदस्य 8960709737
श्री दिनेष कुमार वर्मा मालसराय 9839042280
श्री प्रमोद कु पासवान धौरहरा 9794591559
श्री सन्तोश कु गौतम मालसराय 9839279750
श्री रामपाल देवीपुर
श्री रोहित सिंह सिंहपुर सदस्य 9005928050 जिला महासचिव भाकियू
श्री गोपाल नरायण रेउरी 9198617895
श्री उपेन्द्र अग्निहोत्री मरसण्डा 7607727952
श्री सुरेन्द्र कुमार दानियारपुर 9695182090
श्री प्रेम चन्द्र दानियारपुर 9695220755
श्री अनवर बक्स मास्टरबाग
श्री सुधांश त्रिपाठी सिधौली सदस्य 9453951609
श्री मो फुरकान सिधौली सदस्य 8052686188
श्री शरद मिश्रा सिधौली सदस्य 9335614486 अध्यक्ष पत्रकार संघ

आज सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) जिला सीतापुर की इकाई की बैठक हुई। बैठक की अध्यक्षता सोशलिस्ट पार्टी (इण्डिया) की जिला अध्यक्ष डाॅ. शुचिता कुमार ने की। इस बैठक में संगठन को मजबूत बनाने के साथ-साथ अन्य समस्याओं पर चर्चा की गयी।

बैठक में पार्टी सदस्यो के साथ लगभग 25 से 30 लोग शामिल थे। जिनके नाम और नंबर उपरोक्त हैं।

मीटिंग में डाॅ. शुचिता ने संगठन को मजबूत करने के लिये सदस्यों से पार्टी के सदस्यो की संख्या बढाने तथा क्षेत्र के विकास के लिए सदस्यों से कार्य करने का अनुरोध किया।

डाॅ. शुचिता ने पार्टी के सिद्धान्तो के बारे मे लोगो को बताया। हमारी पार्टी अन्य पार्टियों से कैसे अच्छी पार्टी है यह भी सभी सदस्यो को बताया। हमारी पार्टी समाज मे सभी को बराबर मानती है। हमारी पार्टी गरीबो और किसानो की पार्टी है। आज हमारी पार्टी देखने में छोटी जरूर लगती है मगर आज की बड़ी पार्टियां की जन्मदाता हमारी पार्टी ही है। हमारी पार्टी ने इमानदारी से आज तक काम किया है। अन्य पार्टियों की तरह झूठ, फरेब, भ्रश्टाचार मे लिप्त होकर राजनीति नही की है।

मीटिंग के दौरान कई क्षेत्रो से आये सदस्यों ने अपने क्षेत्रो की समस्याओं के बारे में बताया तथा अपने-अपने सुझाव दिये। भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, अशिक्षा आदि विशयो पर चर्चा की और इन समस्याओं के समाधान के उपाय भी निकाले गये।

डाॅ शुचिता ने स्वास्थ व्यवस्था को लेकर भी बहुत गंभीरता से चर्चा की। उन्हांे ने कहा कि यह हमारा फर्ज बनता है कि हम यह देखे डाक्टर अस्पताल मे समय से आता है कि नहीं। और अगर वह समय से नही आता है तो हम इस पर गंभीरता से काम करे।

डाॅ शुचिता ने जिले में बेरोजगारी से जूझ रहे बेरोजगारो के लिए कहा कि हम कोशिश कर रहे है जिले के सभी पढ़े लिखे तथा अनपढ बेरोजगार युवाओं तथा युवतियों को रोजगार दिया जाये। उन्हो ने कहा कि जो लोग हमारे पास आकर हमसे रोजगार की आशा करते है और वह कही भी जाने को तैयार है हम उन्हे निराश नही करेंगे।

प्राथमिक विधालयों में शिक्षको के न आने पर चर्चा हुई तथा सभी सदस्यों ने अपने-अपने क्षेत्र में विद्यालयों पर विषेश ध्यान देने की बात स्वीकार की। लगभग सभी लोगो ने एक ही बात कही की शिक्षको के सही समया पर स्कूल न आने से हमारे स्कूलो में बच्चो की कमी हो रही है और जो बच्चे आ रहे है उन्हे सही ज्ञान नही दिया जा रहा है जिससे हमारे देश का भविष्य अन्धकारमय होता जा रहा है। इसलिए हम सब मिलकर यह कोशिश करे कि हमारी आने वाली पीढी का भविश्य उज्ज्वल हो। सभी लोगो ने डाॅ शुचिता के साथ हाथ उठाकर समाज को शिक्षित बनाने में सहयेग के लिए कहा।

बैठक लगभग दो घंटे तक चली मीटिंग का समापन डाॅ षुचिता के द्वारा किया गया। अन्त में सभी सदस्यो द्वारा कहा गया कि इस तरह की बैठक का आयोजन प्रत्येक माह मे कराया जाये तथा हर बार अलग-अलग क्षेत्रो में मीटिंग का आयोजन किया जाये। प्रति मास बैठक का आयोजन करने का दायित्व श्री अनुराग आग्नेय ने लिया। इसी के साथ बैठक का समापन किया गया।

अनुराग आग्नेयद्ध
संयोजक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may use these HTML tags and attributes: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <strike> <strong>